CG College Exam News 2022School News

स्कूल में फिर बजेगी घंटी एमपी में 9वीं से 12वीं की रेगुलर क्लास ,जानिए राज्यों में स्कूल-कॉलेजों कब खुलेंगे

chattisgarh me school kab khulega

SchoolsReopen Latest Updates:- प्रिय विद्यार्थियों आज फिर एक और बहुत बड़ी खबर लेकर आए हैं आपके लिए छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में 20 नवंबर या 25 नवंबर से स्कूल खोलने की तैयारी जोरों पर जी हां दोस्तों मध्यप्रदेश में 20 नवंबर से खोले जाएंगे स्कूल के ताले ।

नवमी 9 वीं से 12वीं तक की क्लास 20 या 25 नवंबर से

स्कूल शिक्षा विभाग ने इसकी नोटशीट मंजूरी के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय लेटर भेज दिए हैं ,शिक्षा विभाग के नोटिस के मुताबिक नवमी 9 वीं से 12वीं तक की क्लास 20 या 25 नवंबर से शुरू की जा सकती है जी हां दोस्तों आपने सही सुना की स्कूल की घंटी यानी स्कूल फिर से लगेगा 20 या 25 नवंबर से ..आइये जानते हैं इसके बारें में पूरी जानकारी ।

कक्षा छठवीं और आठवीं की क्लास  01 दिसंबर से

साथ ही दोस्तों आपको बता दें कक्षा छठवीं और आठवीं की क्लास  01 दिसंबर से शुरू करने की बात कही गई है और यह भी बताया गया है कि स्कूल पूरी क्षमता के साथ नहीं चलेंगे यानी कुछ बच्चों का यहां पर आना होगा यानी ओड एवन का फार्मूला यहां पर लग सकता है रोल नंबर वाइज यानी हर बार क्लास में बच्चों की संख्या सीमित होगी और सुरक्षित होगी।

रोजगार समाचार के लिए:-  यंहा क्लिक करें 

स्कूल खोलने की तैयारी में जुटी सरकारें

दिल्ली के स्कूल कब खुलेंगे :- सबसे पहले बात करते हैं दिल्ली का दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि वायरस के मद्देनजर दिल्ली की स्कूल फिलहाल बंद रहेंगे और अभी खोलने के पक्ष में न तो सरकार है और ना ही पेरेंट्स ।

आंध्र प्रदेश के स्कूल कब खुलेंगे:-  आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस रेड्डी ने स्कूल खोलने के विषय में अभी कुछ स्पष्ट नहीं कहा है बाकी जल्द ही वहां भी खोलने की तैयारी में है दिसंबर माह से ,हर क्लास में बच्चों की संख्या भी तय की जाएगी।।

पश्चिम बंगाल के स्कूल कब खुलेंगे:- पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने 1 दिसंबर से स्कूल खोलने का फैसला किया है और अब देखते हैं 1 दिसंबर से स्कूल खुलते हैं कि कैसे पश्चिम बंगाल में ,हर क्लास में बच्चों की संख्या भी तय की जाएगी।।

गोवा के स्कूल कब खुलेंगे:- गोवा में अगर बात करें तो 21 नवंबर से स्कूल खोले जा सकते हैं मुख्यमंत्री सामंत ने कहा है कि दसवीं और बारहवीं कक्षा के लिए छात्रों को स्कूल खोले जाएंगे 21 नवंबर से इसके बारें में अधिक जानकारी हम आगले आर्टिकल में अपडेट करेंगे ।

छत्तीसगढ़ के स्कूल कब खुलेंगे

अगर बात करें छत्तीसगढ़ के तो छत्तीसगढ़ में अभी स्कूल खोलने के पक्ष में सरकार नहीं है दिसंबर में स्कूल खोलने से संबंधित कुछ फैसला ले सकता है जिसके बारे में जानकारी हम आपको अगला आर्टिकल में बताने का प्रयास करेंगे ।

छत्तीसगढ़ में स्कूल कब खुलेगा ? एक बेटी के सवाल पर मुख्यमंत्री ने दिया जवाब जानिए

तमिलनाडु के स्कूल कब खुलेंगे:- तमिलनाडु की बात करें तमिलनाडु में बहुत जल्दी स्कूल खोलने की तैयारी की जा रही है दिसंबर के पहले सप्ताह से तमिलनाडु में स्कूल खुले जा सकते हैं।

भारत में प्राइवेट स्कूल कब खुलेंगे

इसी प्रकार देश के सभी राज्य स्कूल खोलने की तैयारी धीरे-धीरे स्टेप बाय स्टेप कर रहे हैं और बहुत जल्द आपका स्कूल और कॉलेज फिर से खोल दिया जाएगा आप सभी विद्यार्थियों के लिए आपको करोना वायरस संक्रमण से बचने के सभी उपाय करना होगा और अपने आप को सुरक्षित करना होगा ।

AADHAAR कार्ड में अपना नाम,जन्मतिथि,पता और मोबाइल नंबर कैसे बदलें ?

छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 01 लाख 57 हजार 815 मकान बनाने का लक्ष्य, चेक करें अपना नाम?

Back to top button