Pradhan Mantri Yojana 2020-21
Trending

छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 01 लाख 57 हजार 815 मकान बनाने का लक्ष्य, चेक करें अपना नाम?

How to Apply for Pradhan Mantri Awas Yojana Online

रायपुर। मोदी सरकार ने सबको पक्का घर दिलाने के मकसद से प्रधानमंत्री आवास योजना की शुरुआत की है। मित्रो हमारें छत्तीसगढ़ राज्य  में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत चालू वित्तीय वर्ष 2020-21 में एक लाख 57 हजार 815 मकान बनाने का लक्ष्य रखा गया है। योजना के संचालक एस. प्रकाश ने सभी जिला पंचायतों के मुय कार्यपालन अधिकारियों को परिपत्र जारी कर इसके लिए प्राथमिकता निर्धारित कर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

जानें किन जिलों में कितने मकान

चालू वित्तीय वर्ष में धमतरी में 3600, दुर्ग में 3557, गरियाबंद और राजनांदगांव में सात-सात हजार, जशपुर और कोरबा में आठ-आठ हजार, कबीरधाम में साढ़े चार हजार, कोंडागांव में 4100, बालोद, बस्तर, कांकेर, सूरजपुर और कोरिया जिले में कुल सात-सात हजार, बलौदाबाजार-भाटापारा में साढ़े नौ हजार, बलरामपुर-रामानुजगंज में चार हजार, बेमेतरा और मुंगेली में पांच-पांच हजार, बीजापुर में 250, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, महासमुंद और रायगढ़ में नौ-नौ हजार, दंतेवाड़ा में तीन हजार,  नारायणपुर में 285, रायपुर में 523, सुकमा में डेढ़ हजार तथा सरगुजा जिले में 12 हजार मकान बनाने का लक्ष्य रखा गया है।

PM Awas Yojana Online-ग्रामीण में कैसे चेक करें नाम?

प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण में अपना नाम चेक करने के लिए आप निचे दिए गये आर्टिकल के लिंक पर क्ल्सिक कर के पूरी जानकारी ले सकते हैं साथ ही हम उस आर्टिकल में एक विडियो भी बना के डाले हैं आपकी मदद के लिए ….

प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण में कैसे चेक करें अपना नाम..?

अगर आप भी अपना घर बनाना चाहते हैं और जरूरी पैसे की दिक्कत से जूझ रहे हैं तो आप पीएम आवास योजना के तहत घर बनाने के लिए मिलने वाली सरकारी मदद ले सकते हैं. क्या आपने घर बनाने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (पीएमएवाई-जी) में होम लोन के लिए आवेदन किया है?

प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (पीएमएवाई-जी) के तहत होम लोन पाने वाले लाभार्थियों की सूची में अपना नाम चेक करने का यह है तरीका:

  • सबसे पहले आप पीएमएवाई की वेबसाइट पर जायें.
  • आप इस लिंक https://pmaymis.gov.in/ 
  • …पर भी क्लिक कर सकते हैं:
  • इसके बाद ऊपर के टैब में सर्च बेनिफिशियरी टैब पर माउस ले जायें.
  • यहां आपको नाम से लाभार्थी खोजें (सर्च बाय नेम) दिख जायेगा.

PM स्वनिधि योजना :- बिना किसी गारंटी के 10,000 तक का लोन मिलेगा, जानिए सब कुछ

प्रधानमंत्री आवास योजना,प्रधानमंत्री आवास योजना क्या है,प्रधानमंत्री आवास योजना 2020,पीएम आवास योजना,प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ,प्रधानमंत्री आवास योजना 05/07/2020,प्रधानमंत्री आवास योजना 08/07/2020,प्रधानमंत्री आवास योजना सूची 2020-21,प्रधानमंत्री आवास योजना सूची 2021 देखें,प्रधानमंत्री आवास योजना 2020 नए नियम लागू,प्रधानमंत्री आवास योजना का फॉर्म कैसे भरें,प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण लिस्ट 2020-21,प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान के लिए फॉर्म भरे

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!