sarkari yojana cg 2022Tech

रोजगार संगी Rojgaar Sangi एप्प से मिलेगा रोजगार जानिए कैसे

रायगढ़@cgjobs24:–  मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना के तहत कौशल प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं को रोजगार से जोडऩे के उद्देश्य से राज्य शासन द्वारा रोजगार संगी एप्प लांच किया गया है। यह एप्प प्रशिक्षण प्राप्त बेरोजगार युवाओं और रोजगार प्रदाय करने वाले उद्योग एवं सस्थाओं के बीच अहम कड़ी के रूप में कार्य करेगी।

जिसमें मांग एवं पूर्ति के आधार पर कार्य किया जा सकेगा। प्रशिक्षित युवा इस एप्प में पंजीयन कर रोजगार प्राप्त करने के अलावा जिले एवं राज्य में पंजीकृत शासकीय एवं निजी संस्थाओं का विवरण एवं जानकारी ले सकते हैं। साथ ही यह एप्प नियोक्ता एवं हुनरमंद कुशल कामगारों को एक प्लेटफार्म में लाने की भूमिका निभायेगा।

छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 01 लाख 57 हजार 815 मकान बनाने का लक्ष्य, चेक करें अपना नाम?

इस एप्प को मोबाईल के गूगल प्ले स्टोर में जाकर डाउनलोड किया जा सकता है।

  • इस एप्प के जरिए कारखाना, उद्योग, संस्थान, फर्म, एजेंसी, दुकान नियोक्ता भी अपना पंजीयन कर सकते है।

इसमें वे आवश्यकता के आधार पर अपनी संस्था के लिए जरूरत के हिसाब से श्रमिक/कर्मचारी का विवरण दे सकते है। साथ ही राजमिस्त्री इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर, कम्प्यूटर आपरेटर, सिक्युरिटी आदि सेक्टर के आधार पर आवश्यक प्रशिक्षित हुनरमंद कुशल कामगार की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

ग्रामीण उजाला कार्यक्रम:- मात्र 10 रुपये में मिलेगा तीन LED बल्ब

 

इन नंबरों पर भी मिलेगी मदद:-

——————————-
योजनांतर्गत प्रशिक्षित युवा एवं नियोक्ता, एप्प के संबंध में अधिक जानकारी के लिए जिले के सहायक संचालक, जिला कौशल विकास प्राधिकरण रायगढ़ कार्यालय मो.नं. 9827715407,9669663370 एवं लाईवलीहुड कॉलेज पूंजीपथरा रायगढ़ में प्रशिक्षित युवा 9827911451, 8959719188, 9926690446 पर संपर्क अथवा प्रशिक्षण प्राप्त वीटीपी संस्था में सीधे संपर्क कर सकते है।

Back to top button
close