Life Styleछत्तीसगढ़ सरकारी योजनाएँ 2023

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने दाई-दीदी क्लीनिक का किया शुभारंभ

dai didi clinic in chhattisgarh free treatment for women

Dai-Didi Clinic:-  प्यारे छत्तीसगढ़ वासियों आज आपके लाए हैं छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा चलाए गए एक और योजना के बारे में जानकारी लेकर जी हां दोस्तों मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी के जन्म दिवस पर महिलाओं के लिए क्लीनिक दाई दीदी क्लीनिक का शुभारंभ किया ।

मुख्यमंत्री ने स्वर्गीय इंदिरा गांधी के जन्मदिवस पर छत्तीसगढ़ सरकार के पायलट प्रोजेक्ट के तहत रायपुर बिलासपुर और दुर्ग भिलाई निगम क्षेत्र के लिए तीन स्पेशल मोबाइल क्लीनिक का शुभारंभ किया है और यह क्लीनिक इन तीनों जिलों के दाई दीदी एवं अन्य महिलाओं का निशुल्क इलाज करेगी यह क्लीनिक यानी आप बोल सकते हैं कि यहां निशुल्क सेवा महिलाओं के इलाज के लिए है।

चलिए बात करते हैं दाई दीदी क्लीनिक के कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं पर

सबसे पहली बात दोस्तों इस क्लीनिक में महिला चिकित्सक और महिला स्टाफ होने से निसंकोच महिलाएं अपने इलाज करा सकते हैं और निसंकोच अपने बीमारियों के बारे में जानकारी बता सकती हैं और सही इलाज करा सकती हैं ।

छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 01 लाख 57 हजार 815 मकान बनाने का लक्ष्य, चेक करें अपना नाम?

बताया गया है कि दीदी क्लीनिक में महिलाओं के प्राथमिक उपचार के साथ-साथ महिला चिकित्सक द्वारा स्तन कैंसर की जांच हितग्राहियों को स्वास्थ्य जांच का परीक्षण गर्भवती महिलाओं की नियमित एवं विशेष जांच आदि के अतिरिक्त सुविधा होगी।

छत्तीसगढ़ में दाई – दीदी क्लीनिक का लाभ कैसे ले महिलाएं

जैसे कि दोस्तों हम सब को परिवार नियोजन के साधन, कॉपर-टी निवेशन, आपातकालीन पिल्स की उपलब्धता, गर्भनिरोधक गोलियां, साप्ताहिक गर्भनिरोधक गोली, गर्भनिरोधक इंजेक्शन, परिवार नियोजन परामर्श, एसटीडी परामर्श में शर्म का अनुभव करती है।

जबकि दोस्तों इस दाई दीदी क्लीनिक  में छत्तीसगढ़ सरकार के केवल महिला डाक्टर और स्टाफ होंगे जिसे निसंकोच महिलाएं इनका लाभ ले सकती हैं और बिना शर्म का अनुभव किये परामर्श ले सकते हैं।

सारी दोस्तों आपको बता दें अभी आए पायलट प्रोजेक्ट के रूप में इन तीनों जिलों में ही संचालित होगी आने वाले कुछ दिनों में यह छत्तीसगढ़ के बाकी जिलों में भी क्लीनिक का शुभारंभ किया जाएगा छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा

इन तीन शहरों में 'दाई-दीदी क्लीनिक' का शुभारंभ करेंगे cm bhupesh baghel,दाई-दीदी clinic का शुभारंभ

दोस्तों आशा करते हैं आज का जानकारी आप सभी को पसंद आया होगा आप इसे अपने दोस्तों के साथ व्हाट्सएप के माध्यम से शेयर कर सकते हैं ऐसे ऐसे नहीं जानकारी के लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक आपको नीचे हम प्रोवाइड करते हैं।

दोस्तों और साथ ही होम बटन क्लिक कर क्लिक  करके आप अन्य जानकारी प्राप्त कर सकते हैं छत्तीसगढ़ शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं के बारे में मिलते हैं दोस्तों नेस्ट बेस्ट आर्टिकल में धन्यवाद

किसानों को अगले महीने मिलेगी 2000 रुपये की किस्त, ऐसे चेक करें लिस्ट में अपना नाम

Back to top button
close