sarkari yojana cg 2022Tech

रोजगार संगी मोबाइल एप योजना | Chhattisgarh Rojgar Sangi Mobile App पूरी जानकारी .

rojgar sangi app download . रोजगार संगी मोबाइल एप्प

मित्रो आज आपको मै कुछ खास जानकारी देने वाला हु जो की आप के लिए मत्त्पूर्ण है ,जो आपको छत्तीसगढ़ में रोजगार के लिए हेल्प करेंगा आइये दोस्तों अब आगे जानकारी लेते हैं

एक ऐसे ही महत्वपूर्ण जानकारी आप लोगों से साझा करने जा रहे हैं ,जो हमारे बेरोजगार युवा साथियों के लिए बहुत ही उपयोगी है।
आज हम बात करने जा रहे ,रोजगार संबंधी जानकारी प्रदान करने वाले एक शासकीय app के बारे ,जिसके मदद से आप घर बैठे ही रोजगार संबंधी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं या अपने व्यवसाय के रिक्तियों का विज्ञापन भी दे सकते हैं।

कुछ दिन पहले ही छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा बेरोजगार युवक -युवतियों को रोजगार मुहैया कराने के उद्देश्य से एक app लॉन्च किया गया है ,जिसका नाम है ,rojgar sangi app ,इस app की महत्वपूर्ण बात यह है कि इसमें मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना के तहत प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं की सूची app में दिया गया है ,यदि आपको किसी व्यवसाय के लिए प्रशिक्षण प्राप्त युवक -युवतियों की आवश्यकता हैं तो आप इस app के मदद से कैंडिडेट ढूंढ भी सकते हैं।

Rojgar Sangi Mobile App CSSDA : Registration - CG Market Guru

छत्तीसगढ़ राज्य के विभिन्न शहरों में स्थित उद्योग में स्वयं को पंजीकृत कर सकते हैं

सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने रोजगार संगी मोबाइल एप लॉन्च किया. संभावना जताई जा रही है कि इस एप के जरिए प्रदेश के लाखों बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलने में सहूलियत होगी.

कौशल प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ राज्य कौशल विकास प्राधिकरण द्वारा रोजगार संगी मोबाइल एप का निर्माण किया गया है. ये मोबाइल एप रोजगार देने वाली संस्थाओं, व्यक्ति विशेष और कौशल प्रशिक्षित युवाओं के बीच एक ब्रिज की तरह काम करेगा.

जिसमें रोजगार प्रदान करने वाली संस्थाएं, व्यक्ति अपनी आवश्यकता के अनुसार कौशल प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं से सम्पर्क कर सकते हैं. साथ ही प्रशिक्षित युवक जिन्हें अपनी कुशलता एवं रूचि के अनुरूप रोजगार की तलाश है, वे विभिन्न संस्थाओं में उपलब्ध रिक्तियों में से बेहतर का चयन कर रोजगार प्राप्त कर सकेंगे.

  • 400 से ज्यादा कोर्सेस में प्रशिक्षित एवं प्रमाणित युवाओं की जानकारी
  • रोजगार कार्यालय से रोजगार संबंधी रिक्तियों की जानकारी युवाओं को अलर्ट के माध्यम से
  • ये मोबाइल एप रोजगार देने वाली संस्थाओं, व्यक्ति विशेष और कौशल प्रशिक्षित युवाओं के बीच एक ब्रिज की तरह काम करेगा.

रोजगार संगी मोबाइल एप में मुख्मयंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत 400 से ज्यादा कोर्सेस में प्रशिक्षित एवं प्रमाणित युवाओं की जानकारी समाहित की गई है

इस एप के माध्यम से युवा रोजगार कार्यालय में पंजीयन के लिए आवेदन कर सकते हैं. रोजगार कार्यालय से रोजगार संबंधी रिक्तियों की जानकारी युवाओं को अलर्ट के माध्यम से प्राप्त होगी.

छत्तीसगढ़ राज्य कौशल विकास प्राधिकरण द्वारा तैयार रोजगार संगी मोबाईल एप को गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है। इस एप के माध्यम से छत्तीसगढ़ राज्य के विभिन्न शहरों में स्थित उद्योग में स्वयं को पंजीकृत कर सकते हैं। जिसमें वो अपने संस्था में आवश्यक कुशल श्रमिकों का विवरण दे सकते हैं।

Rojgar Sangi – Apps on Google Play

दोस्तों रोजगार संगी एप को डाउनलोड करने के लिए निचे क्लिक करें ..लिंक पर क्लिक करें निचे

rojgar sangi app download . रोजगार संगी मोबाइल एप्प

 

Back to top button
close