मुख्यमंत्री विष्णु देव साय जी ने बताया कब आएगा पैसा ? महतारी वंदना योजना का

When will the second installment of Mahtari Vandan Yojana come?

When will the second installment of Mahtari Vandan Yojana come? :- छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा मोदी की गारंटी के तहत किए गए हर वादे को पूरा करने का सिलसिला शुरू हो चुका है, इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ में महतारी वंदना योजना और धान की अंतर राशि का पहली किस्त ट्रांसफर कर दिया गया है, अब इंतजार है महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त का, आईए जानते हैं आखिरकार कब मिलेगा मां बहनों को महतारी वंदना योजना का दूसरा किस्त।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय जी ने बताया कब आएगा पैसा

छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने राजनांदगांव की एक सभा में संबोधन करते हुए कहा कि महतारी वंदन योजना का महतारी वंदन योजना का पैसा महिलाओं के खाते में हर महीने की 7 तारीख के पहले आ जाएगा। इसके लिए मैंने अधिकारियों को निर्देश दिया हैं। साथ ही, सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि, धान के अंतर की राशि सभी कांग्रेसियों और भूपेश बघेल को भी मिला हैं। मैने खुद रिकार्ड देखा हैं। सीएम ने आगे कहा कि, हम मोदी की एक एक गारंटी को पूरा करेंगे। हमारी नीति और नीयत ठीक हैं।

  • अगले महीने से PM आवास बनाना शुरू हो जाएगा।
  • हमने किसानों को 2 साल का बोनस देने का वादा पूरा किया हैं।
  • हमने रिकॉर्ड तोड़ धान की खरीदी की हैं।

कब आएगा महतारी वंदन योजना का पैसा फिक्स डेट

अगर आप भी महतारी वंदन योजना का फायदा उठाते हैं और इंतजार कर रहे हैं सेकंड किस्त का तो आपका इंतजार होगा बहुत जल्द खत्म, अब आपको दूसरा किस्त 7 तारीख अर्थात 7 अप्रैल के पहले देखने को मिल जाएगा, अपने खाते में अगर आपको पहली किस्त नहीं मिला है तो, इसके लिए हम आपको कुछ उपाय बता रहे हैं, जो कि आप फॉलो कर सकते हैं, ताकि आपको हर महीने सही समय पर हर किस्त मिल सके.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

वोटर आईडी कार्ड (Voter ID card Download) कैसे डाउनलोड करें?

 महतारी वंदना योजना नया आवेदन फॉर्म कब से शुरू होगा

छत्तीसगढ़ के ऐसे महिलाएं जिनका किसी कारणवश छत्तीसगढ़ महतारी वंनाद योजना की पहली राशि नहीं मिल पाई है, वह घबराएं नहीं उनके लिए दोबारा शुरू की जाएगी महतारी वंदना योजना का आवेदन फार्म, इसके लिए सरकार द्वारा बहुत जल्द नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा, फिलहाल अभी पहले जो आवेदन किए थे 5 फरवरी से 21 फरवरी के मध्य, उनको सेकंड क़िस्त के रूप में 7 अप्रैल से पहले ₹1000 की राशि सीधे बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी.

Mahtari Vandana Yojana 2nd Installment : महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त कब आएगी

नोट :- महतारी वंदन योजना या किसी अन्य योजनाओं से संबंधित लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं, जो कि खासकर बनाया गया है छत्तीसगढ़ के निवासियों के लिए

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Back to top button
close