एक दिन की मुख्यमंत्री बनेगी होनहार छात्रा सृष्टि, करेंगी प्रदेश के विकास कार्यों की समीक्षा

जी हां दोस्तों भारत के किस राज्य में नायक मूवी जैसा 1 दिन का मुख्यमंत्री बनने वाली है हरिद्वार की होनहार छात्रा सृष्टि आज यानी 24 जनवरी को बालिका दिवस के अवसर पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने लिया बड़ा फैसला आपको बता दें दोस्तों इस दौरान सृष्टि विधानसभा अध्यक्ष नंबर 120 में बाल विधान सभा आयोजित करेगी !

उत्तराखंड सरकार ने बालिकाओं के सशक्तिकरण के लिये बड़ी पहल की है. मुख्यमंत्री ने हरिद्वार की सृष्टि वर्मा को राज्य का एक दिन का मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया है

आइए जानते हैं दोस्तों इन के बारे में कुछ खास जानकारी जो आप सभी जानना चाहते हैं कि आखिरकार सृष्टि कौन है और क्यों इन्हें चुना गया इस पद के लिए

आपको बता दें कि, सृष्टि गोस्वामी रूड़की के बीएसएम पीजी कॉलेज से बीएससी एग्रीकल्चर कर रही हैं. मई 2018 में बाल विधानसभा में बाल विधायकों की ओर से उनका चयन मुख्यमंत्री के रूप में किया गया था. बाल विधानसभा में हर तीन वर्ष में बाल मुख्यमंत्री का चयन किया जाता है.

भारतीय रेलवे इंजन कारखाना में निकाली बम्पर भर्ती ,अंतिम तिथि 15 फरवरी 2021

हर बेटी के माता-पिता को होगा गर्व

सृष्टि की मां सुधा गोस्वामी को बेटी पर गर्व है। सुधा का कहना है कि बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से पीछे नहीं हैं। बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए माता-पिता का सहयोग और प्रेरणा जरूरी है। सृष्टि ने जो मुकाम हासिल किया है उससे हर बेटी वाले माता-पिता को गर्व होगा।

बेरोजगार युवाओं के लिए छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला

Back to top button
close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker