School News

छत्तीसगढ़ के स्कूलों में शीतलहर की वजह से छुट्टियां देखिए

See holidays in Chhattisgarh schools due to cold wave

छत्तीसगढ़ में अत्यधिक ठंड और शीतलहर को देखते हुए कई जिलों में स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है जिसके संबंधित छत्तीसगढ़ के 8 से अधिक जिलों में 7 जनवरी तक छुट्टी दे दिया गया है अर्थात अब सोमवार को लगेगा स्कूल आइए जानते हैं छत्तीसगढ़ के किन किन जिलों में दिया गया है ठंड की वजह से स्कूलों में बच्चों को छुट्टियां l

दोस्तों आपको बता दें उक्त छुट्टी केवल बच्चों के लिए है शिक्षक और अन्य स्कूल स्टाफ स्कूल आएंगे रेगुलर, छुट्टी संबंधी पूरी जानकारी के लिए आप विभागीय नोटिफिकेशन का अवलोकन कर सकते हैं जो कि नीचे दिया गया है आपको l

  • सरगुजा और
  • सूरजपुर में
  • गौरेला पेंड्रा मरवाही
  • कोरबा ज़िला 
  • बिलासपुर
  • मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर में छुट्टी
  • बलरामपुर में
  • रायगढ़ ज़िला में 

South Eastern Railway (SER) 1785 पोस्ट : रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करें

जिला रायगढ़ में पड़ रहे अत्यधिक ठंड, शीतलहर एवं कोहरे के प्रकोप के कारण शैक्षणिक संस्थाओं में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना को दृष्टिगत रखते हुए जिले में संचालित समस्त शासकीय / अशासकीय / अनुदान प्राप्त/सेजेस विद्यालयों के प्राथमिक माध्यमिक / हाई स्कूल एवं हायर सेकेण्डरी विद्यालयों में दिनांक 05.01.2023 एवं 07.01.2023 तक 02 दिवस अवकाश घोषित किया जाता है। उक्त दिवस में किसी प्रकार के कार्यक्रम हो तो आगामी दिवस में संचालित होंगे।

See holidays in Chhattisgarh schools due to cold wave

सबसे पहले बलरामपुर में 4 और 5 जनवरी को स्कूलों में छुट्टी का आदेश जारी किया गया था, अब सरगुजा और सूरजपुर में भी शीतलहर को देखते हुए स्कूलों में छुट्टी का आदेश दे दिया गया है।

ठंड की वजह से कोरबा जिले में भी छुट्टी का आदेश जारी हो गया है। कोरबा कलेक्टर संजीव झा ने ठंड को देखते हुए 7 जनवरी तक छुट्टी का आदेश जारी किया है।

सूरजपुर कलेक्टर ने भी 5 जनवरी से 7 जनवरी तक स्कूलों में छुट्टी घोषित की है। वहीं अर्धवार्षिक परीक्षा की तारीख में भी बदलाव किया गया है। अंबिकापुर में 7 जनवरी तक छुट्टी के आदेश दिये गये हैं। कुंदन कुमार ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया है।

इसेस पहले बलरामपुर में 2 दिनों की छुट्टी घोषित कर दी गई है। कलेक्टर विजय दयाराम ने सभी स्कूलों में 5 जनवरी तक छुट्टी के आदेश दिए हैं। गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के कलेक्टर के निर्देश के बाद डीईओ ने ठंड को देखते हुए छुट्टी का आदेश जारी किया है। गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में 7 जनवरी तक छुट्टी रहेगी।

 

Back to top button
close