sarkari yojana cg 2023छत्तीसगढ़ सरकारी योजनाएँ 2023

बड़ा ऐलान, किसानों को आज दी जाएगी न्याय योजना की तीसरी किस्त

­प्रिय मित्रो जैसे की आप सब को पता होगा  छत्तीसगढ़ (Chattisgarh) सरकार ने राज्य में फसल उत्पादन को प्रोत्साहित करने और किसानों को उनकी उपज का सही दाम दिलाने के लिए ‘राजीव गांधी किसान न्याय योजना’ (Rajiv Gandhi Kisan Nyay Yojana) शुरू की है. जिसके तहत आप किसान भाइयो को धान खरीदी की अंतर राशी 4 किस्तों में दी जा रही ! राजीव गांधी किसान योजना का तीसरा किस्त कब आएगा

PM स्वनिधि योजना :- बिना किसी गारंटी के 10,000 तक का लोन मिलेगा, जानिए सब कुछ

आप को बता दे की मुख्यमत्री ने इससे पहले 2 क़िस्त आलरेडी किसान भाइयो के खाते में दे दिए हैं ! आप भी अपना बैंक खता एक बार चेक करवा ले अगर आप को लगता है की आपको ‘राजीव गांधी किसान न्याय योजना’ (Rajiv Gandhi Kisan Nyay Yojana) का लाभ नही मिला है !

राजीव गांधी किसान न्याय योजना की तीसरी किश्त कब मिलेगी ?

अब आपको बता दे की ‘राजीव गांधी किसान न्याय योजना’ की तीसरी क़िस्त आप सब के बैंक खाते में छत्तीसगढ़ राज्य के स्थापना दिवस पर 1 नवंबर को जारी की जाएगी | आप सब को इसके लिए बधाई हम आगे बात करेंगे की कितनी राशी आपको प्रदान की जाएगी राज्य शासन द्वारा !

किसानों के लिए अच्‍छी खबर पीएम किसान सम्‍मान निधि (PM-KISAN) के अतिरिक्त हर साल मिलेंगे 5000 रूपये

राजीव गांधी किसान न्याय योजना की तीसरी किश्त में कितनी राशि दी जाएगी 

राजीव गांधी किसान न्याय योजना की तीसरी किश्त  जारी करने का लोककल्याणकारी निर्णय लिया है। इससे प्रदेश के 19 लाख किसान साथी लाभान्वित होंगें व त्यौहारी सीजन में किसानों के लिए यह निर्णय खुशहाली लेकर आएगी व नई फसल की कटाई,मिसाई के लिए भी यह राशि लाभदायक साबित होगी

छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 01 लाख 57 हजार 815 मकान बनाने का लक्ष्य, चेक करें अपना नाम?

पर आपको बता की अब तीसरी किश्त  में कितनी राशि किसान भाइयो को दी जाएगी ये अवि  तक सपष्ट नही बताया गया है ,पर  जैसे ही हम को  इसके बारें में और अन्य जानकारी मिलेगी , हम आपको बता देंगे !

खातों में ट्रांसफर की जाएगी

19 लाख किसान के खातों में ट्रांसफर की जाएगी. इसे किसानों को खेती-किसानी के लिए प्रोत्साहित करने की देश में अपनी तरह की बड़ी योजना बताया जा रहा है. अन्य योजना के बारें में जानकारी के लिए आप होम बटन पर क्लिक कीजिये !

छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला :-राशन कार्ड बनाने ऑनलाइन एवं ऑफलाइन लिए जाएंगे आवेदन

कृषि मंडी ​विधेयक को लेकर कहा कि हमारा विधेयक केंद्र के कृषि संशोधन कानून का विरोध नहीं है। बल्कि किसानों के हित का विधेयक है। धान खरीदी को लेकर एक हजार करोड़ का ऋण लेने पर कहा कि हम किसानों के लिए जो करना पड़ेगा हम करेंगे।

छत्तीसगढ़ राशन कार्ड में मोबाइल नंबर कैसे जोड़े और पाएं राशन आबंटन की जानकारी

Back to top button
close