sarkari yojana cg 2022छत्तीसगढ़ सरकारी योजनाएँ 2022

किसानों के लिए ख़ुशख़बरी राजीव गांधी किसान न्याय योजना की चौथी किश्त इस दिन से मिलेगा जानिए

राजीव गांधी किसान न्याय योजना,राजीव गांधी किसान न्याय योजना क्या है,राजीव गाँधी किसान न्याय योजना में आवेदन कैसे करे,राजीव गाँधी किसान न्याय योजना में पंजीयन कैसे करे,राजीव गांधी न्याय योजना क्या है,राजीव गांधी किसान न्याय योजना cg,21मई राजीव गांधी किसान न्याय योजना,राजीव गांधी किसान न्याय योजना का लाभ,राजीव गांधी किसान न्याय योजना का आगाज,राजीव गांधी किसान न्याय योजना क्या हैं,राजीव गांधी किसान न्याय योजना क्या है?,राजीव गांधी किसान न्याय योजना oneindia hindi,न्याय योजना

राजीव गांधी किसान न्याय योजना:- आप सभी को बता दे की छत्तीसगढ़ विधानसभा में  चर्चा के बाद वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए 505 करोड़ 700 रुपए का तृतीय अनुपूरक बजट पारित किया गया। अब बहुत जल्द किसानो की 4th क़िस्त बोनस के रूप में मिलने वाली है आइये जानते हैं की आपको धान की चौथी क़िस्त कब मिलेगा ?

आप सभी जानते होंगे की  मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकार ने किसानों की कर्जमाफी और हर साल बोनस देने का वादा किया था जिसे पूरा नहीं किया। राजीव किसान न्याय योजना के तहत सरकार द्वारा दी गई राशि की तीन किस्तें मिल चुकी हैं. इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसकी चौथी और अंतिम किश्त का भुगतान चालू वित्तीय वर्ष में ही मार्च में किया जाएगा.!

छत्तीसगढ़ विधानसभा में  चर्चा के दौरान बताया गया की इस वर्ष 21 लाख किसानों ने समर्थन मूल्य पर धान बेचने के लिए पंजीयन कराया जिसमें से साढ़े 20 लाख से अधिक किसानों ने धान बेचा।

रायपुर के 2 युवाओं का कमाल पेट्रोल बाइक को इलेक्ट्रिक में किया कन्वर्ट,एक बार चार्ज करने पर 80 किमी तक चल सकती है

चौथी किश्त का भुगतान मार्च में ….

राजीव गांधी किसान न्याय योजना की चौथी और अंतिम किस्त का भुगतान आप सभी तैयार हो जाये बैंक कहते में कुछ probm है तो उसे जल्दी से टिक करा ले आपको बहुत जल्द मार्च महिना में धान की बोनस राशि मिलाने वाली है !

छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 01 लाख 57 हजार 815 मकान बनाने का लक्ष्य, चेक करें अपना नाम?

Back to top button
close