BusinessTravel

CG में पेट्रोल-डीजल सस्ता: कैबिनेट के फैसले के बाद पेट्रोल, डीजल सस्ता ; स्कूल 100% उपस्थिति के साथ खुलेंगे

पेट्रोल सस्ता की ताज़ा ख़बर, ब्रेकिंग न्यूज़ :- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आज सोमवार को छत्तीसगढ़ कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई जिस बैठक का इंतजार लंबे समय से था और जिस में कई प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की गई जिसमें से सबसे प्रमुख मुद्दा था पेट्रोल डीजल के कीमतों को लेकर वेट टैक्स को कम करने का सरकार ने दोस्तों इस के लिए पेट्रोल पर 1% वेट कम किया है और डीजल में 2 फ़ीसदी कम kar diya जिसके बाद छत्तीसगढ़ में पेट्रोल 75 पैसे और डीजल ₹1.44 पैसे सस्ते होंगे आपको बता दें इससे राज्य सरकार के खजाने पर एक हजार करोड़ रुपए का अतिरिक्त भार पड़ेगा।

CG Home Guard Bharti Notification | Chhattisgarh Mahila Nagar Sainik | छ.ग महिला नगर सैनिक (होम गार्ड ) 1715 पदों में सीधी भर्ती

छत्तीसगढ़ में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, भूपेश सरकार ने घटाया

देश की राजधानी रायपुर ( Petrol Price in raipur ) में इस समय पेट्रोल की कीमत 101.88 रुपए प्रति लीटर है। वहीं डीजल 93.86 रुपया प्रति लीटर की दर से बेचा जा रहा है।

5 से ₹7 तक कटौती का प्रस्ताव किया था…

आपको बता दें दोस्तों विभाग ने 5 से ₹7 तक कटौती का प्रस्ताव किया था पर तर्क यह है कि अगर हम पांच से ₹7 कटौती कर दें तो पड़ोसी राज्यों की न्यूनतम कीमतों के से काफी नीचे आ जाएगा पेट्रोल-डीजल का भाव इसकी वजह से अंतर राज्य परिवहन में लगे वहां SE छत्तीसगढ़ में अधिक तेल भरवा आएंगे साथ ही सीमावर्ती जिलों के लोग सस्ते तेल की तलाश में पड़ोसी राज्य में एनी छत्तीसगढ़ में आ जाएंगे को देखते हुए राज्य सरकार ने वेट टैक्स में 1% से 2% तक की कटौती की है। इस तरह तेल की खपत बढ़ने से टैक्स कम करने का साइड इफेक्ट कमजोर होगा।

PM Kisan: पीएम किसान सम्मान निधि योजना में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए वरना अटक जाएंगे पैसे

स्कूल 100% उपस्थिति के साथ खुलेंगे

इसके अतिरिक्त दोस्तों एक और बड़ा फैसला लिया गया छत्तीसगढ़ के सभी प्राइवेट व सरकारी स्कूलों को सौंपी सदी खोलने का निर्णय लिया गया जैसे कि आपको पता है पहले बहुत से स्कूलों में 50% की उपस्थिति के साथ स्कूल खोले जा रहे थे जिसकी बाध्यता अब खत्म कर दी गई है अब 100% की उपस्थिति के साथ स्कूल खोले जाएंगे इसके लिए आज कैबिनेट में निर्णय लिया गया है

Note :- आशा करता हूं आज का खबर आपको अच्छा लगा होगा और आपके लिए यूज़फुल रहा होगा

Back to top button
close