कृषक उन्नति योजना के तहत आज मिलेगा,किसानों को बोनस राशि ,जानिए कितना मिलेगा

धान का बोनस राशि आया या नहीं कैसे चेक करें Chhattisgarh Krishak Unnati Yojana 2024

धान बोनस लिस्ट 2024 :- अगर आप भी हैं किसान और इंतजार कर रहे थे, छत्तीसगढ़ के धान की अंतर राशि का तो आपका इंतजार हुआ खत्म, आपको बता दें छत्तीसगढ़ में मोदी की गारंटी के तहत किसान भाइयों से न्यूनतम समर्थन मूल्य सहित 3100 रुपए प्रति कुंटल धान खरीदी का किया गया था वादा,जिसमें न्यूनतम समर्थन मूल्य पहले ही दिया जा चुका है, अब है धान की अंतर राशि ₹917 प्रति क्विंटल देने का वादा।

कृषक उन्नति योजना Chhattisgarh Dhan Bonus on MSP

आपको बात नहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X के पोस्ट में कहा है कि “विष्णु सरकार का पक्का है इरादा निभाएंगे किसानों से किया गया हर वादा कृषक उन्नति योजना से कृषक समुदाय समृद्ध होगा”। कृषक उन्नति योजना ( Chhattisgarh Krishak Unnati Yojana 2024 ) के तहत 12 मार्च को किसानों को धान की अंतर राशि मिलेगी. विष्णु के सुशासन में लगभग 13,000 करोड़ रुपये सीधे किसानों के खाते में पहुंचेंगे.

आज इन किसानों के बैंक खाता में आएगा धान बोनस का पैसा

कृषि उन्नति योजना के तहत आज 12 मार्च को किसानों को धान के अंतर राशि राज्य सरकार द्वारा ऑनलाइन के माध्यम से,उनके संबंध किस खाते में ट्रांसफर किया जाएगा,आपको बता दें,आज छत्तीसगढ़ में विष्णु के सुशासन में लगभग 13000 करोड़ रुपए,सीधे किसानों के खाते में ट्रांसफर किया जाएगा।

एकमुश्त मिलेगा धान बोनस 917 रु प्रति

बता दें कि खरीफ सीजन 2023-24 के लिए छत्तीसगढ़ में 1 नवंबर से 4 फरवरी तक धान खरीद की गई थी. किसानों से एमएसपी पर लगभग 147 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद की गई थी. BJP ने हाल में हुए विधानसभा चुनाव में किसानों को बोनस देने की बात कही थी. अब सरकार बनने के बाद अपनी गारंटी को पूरा कर रही है. Chhattisgarh Krishak Unnati Yojana 2024

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सीजी में धान का बोनस कितना मिलेगा?

छत्तीसगढ़ की किसान भाइयों को आज धान का ₹917 प्रति क्विंटल के हिसाब से वितरण किया जाएगा, मान लीजिए आप 10 प्रति क्विंटल धान बेचे थे, तो आपको आज ₹9170 टोटल धान का बोनस मिलेगा, इसी प्रकार आप अपना धान बेचने के अनुसार 917 से गुना कर सकते हैं, कि आपको कितना रुपए धान की अंतर राशि आज मिलने वाला है।

धान का बोनस राशि आया या नहीं कैसे चेक करें

अगर आप भी छत्तीसगढ़ की किसान हैं और इंतजार कर रहे थे ,धान खरीदी के अंतर राशि का तो आपका इंतजार आज खत्म हो जाएगा, आज मुख्यमंत्री द्वारा कृषि उन्नति योजना के तहत, लाखों किसानों के खाते में 13000 करोड रुपए की राशि बोनस के तौर पर ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिया जाएगा, इसको चेक करने के लिए आप अपने मोबाइल के इनबॉक्स या अपैक्स बैंक के पासबुक को एंट्री कर कर पता कर सकते हैं, कि आपको बोनस राशि मिला की नहीं।

सीजी महतारी वंदन योजना पैसा चेक कैसे करें ? बैंक खाता में पैसा आया या

विशेष :- छत्तीसगढ़ सरकार संबंधित लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं, लिंक नीचे दिया गया है, जिसमें हम बताएंगे वैकेंसी से लेकर स्कूल कॉलेज ,योजना संबंधित सभी अपडेट सबसे पहले।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Back to top button
close