Government Jobs 2022Upcoming Vacancy CG Vyapam Recruitment 2022-23छत्तीसगढ़ सहकारिता विभाग जॉब्स 2022

CG Vyapam Upcoming Vacancy 2021 | छत्तीसगढ़ सहकारिता विभाग में 3000 पदों पर भर्ती

CG Vyapam Upcoming Vacancy 2021 3000 posts in Chhattisgarh cooperative department

CG Vyapam Upcoming Vacancy 2021:- छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए बहुत जल्द Chhattisgarh Vyapam Upcoming नौकरी एवं CG Vyapam Vacancy 2021 के जरिये छत्तीसगढ़ सहकारिता विभाग में तीन हजार पदों पर बहुत जल्द भर्ती आने वाली इसकी पूरी प्रकिया बहुत जल्द पूरी हो जाएगी ,अगर आप छत्तीसगढ़ सहकारिता विभाग में नौकरी करने के इच्छुक हैं तो आप हमारा यह आर्टिकल पूरा पढ़े !

छत्तीसगढ़ में सहकारिता क्षेत्र में पहली बार तीन हजार पदों पर भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू हो रही है,जिसे सीजी व्यापमं से भर्ती प्रकिया पूरी की जाएगी ,सीजी सहकारिता विभाग नौकरी 2021 के सम्बन्ध में जानकारी आज सहकारिता विभाग ने एक बैठक में इस संबंध में सरकार के समक्ष पूरी योजना का खाका पेश किया है। इस मीटिंग में बताया गया की 1700 पद समिति प्रबंधक के हैं। इसके साथ ही 2 हजार 58 सोसायटियों में हर पांच समितियों पर सुपरवाइजर का एक पद होगा।

क्यों सहकारिता विभाग में जरुरी हो गई है, भर्ती प्रकिया जानिए 

मित्रों छत्तीसगढ़ राज्य गठन के बाद से लेकर अब तक सहकारिता क्षेत्र में संगठित तरीके से कोई भी रेगुअर या सविदा भर्ती कभी नहीं हो पाई है। साथ ही आपको बता दे की दोस्तों की राज्य बनने के पहले मप्र सरकार के समय जो अधिकारी-कर्मचारी काम करते थे, वे धीरे-धीरे रिटायर होकर सेवा से बाहर हो गए। जिसके कारण अब हालत ये है कि हजारों पद खाली हैं। यही वजह है कि सहकारिता संबंधी कामकाज जो नियमित रूप से होने चाहिए, वे नहीं हो रहे हैं। इस कमी को पूरा करने के लिए छत्तीसगढ़ सहकारिता विभाग में बहुत ही जल्द 3000 पदों पर छ.ग. व्‍यापमं के द्वारा भर्ती प्रकिया शुरू कर दी जाएगी !

Cg Vyapam के माध्यम से होगी भर्ती

CG Vyapam Upcoming Vacancy 2021 के बारें में आपको बताये तो सबसे पहले कुछ ही दिनों के बाद छत्तीसगढ़ सहकारिता विभाग के 3000 पदों पर भर्ती प्रकिया शुरू हो जाएगी आपको बता दे की छत्तीसगढ़ सहकारिता विभाग जॉब्स 2021 जिसमे सबसे अधिक 1700 पद समिति प्रबंधक के हैं। इसके साथ ही 2 हजार 58 सोसायटियों में हर पांच समितियों पर सुपरवाइजर का एक पद होगा। इस प्रकार बहुत जल्द Upcoming Vacancy CG Vyapam Recruitment 2021 के तहत 3000 पदों पर नौकरी प्रकिया शुरू होगी !

छत्तीसगढ़ व्यापम के माध्यम से होगी भर्ती – सहकारिता विभाग के अंतर्गत 3000 पदों में होने वाली भर्ती छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम ) के माध्यम से होगी। सहकारिता विभाग द्वारा दी गई जानकारी अनुसार समिति प्रबंधक के 1700 पद तथा सुपर वाइजर सहित अन्य पदों को मिलाकर 3000 पदों में भर्ती होगी।

भर्ती के लिए प्रक्रिया जारी…

सहकारिता क्षेत्र में तीन हजार पदों पर भर्ती के लिए प्रक्रिया चल रही है। यह काम सहकारिता क्षेत्र के लिए बनाई गई एक कमेटी कर रही है। दरअसल राज्य में सहकारिता क्षेत्र में अब तक संगठित भर्ती लंबे समय से नहीं हो पाई है। प्रक्रिया पूरी होने के बाद भर्तियां की जाएंगी। “‘

– हिमशिखर गुप्ता, पंजीयक सहकारी संस्थाएं, छग

विडियो द्वारा देखें ….कब होगी भर्ती

पीएम प्रधानमंत्री आवास योजना लिस्ट 2021 में अपना नाम कैसे खोजें ?

महत्वपूर्ण तिथि :-

  • आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि :  – बहुत जल्द
  • आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि : – अपडेट किया जायेगा
विभाग से संबंधित विस्तृत जानकारी क्लिक करें

छत्तीसगढ़ वन विभाग भर्ती 2021,छत्तीसगढ़ सहकारिता विभाग भर्ती,छत्तीसगढ़ सहकारिता विभाग में भर्ती,छ्ग सहकारिता विभाग भर्ती 2021,सहकारिता विभाग छ्ग भर्ती 2021,छत्तीसगढ़ सहकारिता विभाग भर्ती,छ.ग. वन विभाग में बंपर भर्ती 2021,छत्तीसगढ़ बिलासपुर स्वास्थ विभाग में भर्ती 2021,छ्ग सहकारिता विभाग भर्ती,छत्तीसगढ़ सहकारिता विभाग में नया 3000 पदों पर होगी बंपर भर्ती 2021,सहकारिता विभाग में 1900 पदों पर भर्ती,छग व्यापम सहकारिता विभाग भर्ती विज्ञापन,छत्तीसगढ़ खनिज विभाग में भर्ती

CSPDCL Lineman Bharti 2021 छत्तीसगढ़ बिजली विभाग 1500 पदों पर लाइनमैन की भर्ती | सीएसपीडीसीएल लाइनमैन भर्ती 2021 का फार्म कैसे भरे

Back to top button
close