CG Board 10th Result 2022School News

CG School TIME TABLE : छत्तीसगढ़ के सभी स्कूलों में 26 सितम्बर से तिमाही परीक्षा एक साथ शुरू देखिए

CG School TIME TABLE : All schools in Chhattisgarh छग माध्यमिक शिक्षा मंडल बनाएगा पेपर

राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद रायपुर (SCERT) ने प्रदेश के सभी प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्कूलों हेतु परीक्षा समय सारिणी जारी कर दी है। साथ ही कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों के तिमाही परीक्षा के प्रश्न पत्र भी एससीइआरटी ही तैयार करेगी वही हाई एवं हायर सेकेंडरी स्कूल के परीक्षा प्रश्न पत्र माध्यमिक शिक्षा मंडल उपलब्ध कराएगी। प्रदेश भर के सभी स्कूलों में 26 सितम्बर से तिमाही परीक्षा एक साथ शुरू होगी CG School TIME TABLE : All schools in Chhattisgarh।

दोस्तों छत्तीसगढ़ के प्राइमरी स्कूलों CG Board 1th & 8th Time Table 2023 का टाइम टेबल विभाग द्वारा जारी कर दिया गया है आप नीचे देख सकते हैं प्रदेश भर के सभी स्कूलों में इस बार एक साथ तिमाही परीक्षा का आयोजन आगामी 26 सितंबर से शुरू होने वाला है आप देख सकते हैं 26 सितंबर से 1 अक्टूबर 2022 तक कक्षा पहली से आठवीं तक के बच्चों का टाइम टेबल ( समय सारिणी ( प्राथमिक विद्यालय) – बेसिक शिक्षा परिषद l

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल बनाएगा पेपर

स्कूल शिक्षा विभाग ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है.अब छत्तीसगढ़ के स्कूलों में बोर्ड पैटर्न पर तिमाही परीक्षाएं (board pattern exam in Chhattisgarh ) होंगी.ये नवमीं से 12वीं तक की क्लासेस में लागू (exam from ninth to twelfth in Chhattisgarh ) होगा. इस बार की तिमाही परीक्षा में प्रश्न पत्र माध्यमिक शिक्षा मंडल (CG Board of Secondary Education make paper) की ओर से भेजे जाएंगे. ऐसा पहली बार हो रहा है जब माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से तिमाही परीक्षा में प्रश्न पत्र भेजे जाएंगे.

किस पैटर्न में होगी परीक्षा : 

कक्षा नवमी से लेकर कक्षा बारहवीं तक प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में तिमाही की परीक्षा के लिए 2 घंटे निर्धारित किए गए हैं. परीक्षा में ऑब्जेक्टिव के अलावा लघु उत्तरीय और दीर्घ उत्तरीय प्रश्न पूछे जाएंगे, वास्तुनिष्ठ, लघु उत्तरीय और दीर्घ उत्तरीय, रिक्त स्थानों की पूर्ति, जैसे 50 प्रश्न पूछे जाएंगे.

समय सारणी ( CG Primary School TIME TABLE ) कक्षा 1 से 5 तक

26 सितम्बर 2022  पहली – हिंदी , दूसरी – गणित , तीसरी – हिंदी , चौथी – पर्यावरण , 5 वीं – अंग्रेजी

27 सितम्बर 2022 – पहली – गणित , दूसरी – अंग्रेजी , तीसरी – गणित , चौथी – अंग्रेजी , 5 वीं – गणित

28 सितम्बर 2022 – पहली – अंग्रेजी , दूसरी – हिंदी , तीसरी – पर्यावरण , चौथी – गणित , 5 वीं – हिंदी

29 सितम्बर 2022 – तीसरी – अंग्रेजी , चौथी – हिंदी , 5 वीं – पर्यावरण

छ.ग. प्रारंभिक शिक्षा पूर्णता परीक्षा 6वीं से 8वीं तक के समय सारिणी

26 सितम्बर 2022 –कक्षा 6 वीं – हिंदी , सातवीं – गणित , आठवीं – विज्ञान

27 सितम्बर 2022  कक्षा 6 वीं – गणित , सातवीं – अंग्रेजी , आठवीं – हिंदी

28 सितम्बर 2022  कक्षा 6 वीं – अंग्रेजी , सातवीं – हिंदी , आठवीं – गणित

29 सितम्बर 2022  6 वीं – सामाजिक विज्ञान , सातवीं – विज्ञान , आठवीं  संस्कृत / उर्दू

30 सितम्बर 2022 – 6 वीं – विज्ञान , सातवीं – संस्कृत / उर्दू , आठवीं – सामाजिक विज्ञान

01 अक्टूबर 2022  6 वीं – संस्कृत / उर्दू , सातवीं – सामाजिक विज्ञान , आठवीं – अंग्रेजी

परीक्षा के बाद जारी होगा मॉडल उत्तर – कक्षा 1 से 12 तक के बच्चों के परीक्षा उपरांत प्रति दिन मॉडल उत्तर व्हाट्सएप्प , ईमेल के माध्यम से उपलब्ध कराया जाएगा। 

कक्षा 10वीं 12वीं का तिमाही परीक्षा कब से शुरू होगा

दोस्तों आपको बता दें कक्षा पहली से 12वीं तक के बच्चों के लिए टाइम टेबल घोषित कर दिया गया है , आपका एग्जाम भी 26सितंबर 2022 के आसपास से शुरू हो सकता है जैसे ही से संबंधित कोई लेटेस्ट अपडेट आता है हम आपको व्हाट्सएप ग्रुप वह वेबसाइट के माध्यम से अवगत करा देंगे l

 

CG Board Trimasik pariksha Time Table 2022-23 class 10th & 12th

दोस्तों आपको बता दें इस साल का पेपर कुछ खास है क्योंकि इस साल कक्षा 10वीं 12वीं के साथ ही कक्षा नवी और ग्यारहवीं का प्रश्न पत्र छत्तीसगढ़ बोर्ड द्वारा चयन किया जाएगा इसलिए आप इस साल अपना एग्जाम अच्छे से तैयारी कीजिए क्योंकि इसी प्रकार का प्रश्न आपको बोर्ड एग्जाम में भी देखने को मिलेगा तो अगर आप नवि से बारहवीं तक किसी भी क्लास में पढ़ाई कर रहे हैं टाइम टेबल आप नीचे देख सकते हैं CG Board Class 9th, 10th, 11th, 12th Time Table 2023 Download CGBSE.

CG Board Trimasik pariksha Time Table 2022-23

स्कूल-कॉलेजों की छुट्टियों का ऐलान, दशहरा और दिवाली अवकाश घोषित 10 दिनों की मिलेगी छुट्टी

अगर आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से नहीं जुड़े हैं तो नीचे देकर लिंक के माध्यम से व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े और लगातार हमारे वेबसाइट और व्हाट्सएप ग्रुप को विजिट करते रहें l

Back to top button
close