CG Board 12th Result 2022School News

CG Board 12th Exam 2021 छत्तीसगढ़ में 12वीं बोर्ड की परीक्षा आज से स्वंम लिखना होगा उत्तर

CG Board 12th Exam 2021 kab kaise hoga 1 जून से होगी छत्तीसगढ़ बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं, घर से परीक्षा देंगे छात्र

CG Board 12th Exam 2021 kab kaise hoga:-  सीजी 10वीं बोर्ड रिजल्ट के बाद ,12वीं बोर्ड की परीक्षा कैसे और कब होगा आप सभी जानना चाहते हैं ,ह आप को इस आर्टिकल में सीजी बोर्ड 12वीं एग्जाम के बारें में नई अपडेट देने वाले हैं ! CG Board 12th class Exam 2021 के बारें में पूरी जानकारी के लिए पूरा आर्टिकल पढ़े ! छत्तीसगढ़ बोर्ड एग्जाम 2021 कैसे होगा और कब से होगा?

स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय ने ..12वीं बोर्ड की परीक्षा के बारें में क्या कहा जानिए 

छत्तीसगढ़ 12वीं की परीक्षा घर बैठे ही परीक्षार्थी देंगे माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर ने इस हेतु दिशा निर्देश जारी कर दिया है आप नीचे देख सकते हैं नोटिफिकेशन का ऑफिशियल कॉपी दोस्तों शिक्षा मंडल के सचिव डीके गोयल के अनुसार 1 से 5 जून तक छात्र प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिका ले सकेंगे अपने स्कूल से!

Chhattisgarh Board Exams 2021

छत्तीसगढ़ में 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं घर में लिखना होगा पेपर 

नई गाइडलाइनके मुताबिक 5 दिन के भीतर परीक्षार्थियों को अपनी उत्तर पुस्तिका जमा करनी होगी अगर किसी परीक्षार्थी ने 1 जून को उत्तर पुस्तिका लिया है तो उसे 6 जून से 10 जून के बीच उत्तर पुस्तिका जमा करना होगा

दिए गए समय पर उत्तर पुस्तिका अगर जमा नहीं किए हैं तो उन्हें अनुपस्थित माना जाएगा दोस्तों आपको बता दें उत्तर पुस्तिका को लेने और जमा करने के लिए छुट्टी के दिन भी परीक्षा केंद्र अर्थात कार्यालय खुले रहेंगे !

  • परीक्षार्थियों को सारे उत्तर खुद लिखना होगा
  • उत्तर पुस्तिका में और परीक्षार्थियों को उत्तर पुस्तिका पर परीक्षार्थियों का रोल नंबर विषय कोड और हस्ताक्षर करना होगा
  • जितना दोस्तों आपको परीक्षा प्रश्न पत्र में प्रश्न मिलेगा वह सब को आपको बनाकर समय पर जमा करना होगा
  • दोस्तों आपको बता दें कि खुद जाकर आप उत्तर पुस्तिका केंद्र में जा कर जमा करना होगा
  • परीक्षार्थियों को निर्धारित केन्द्रों से उनके द्वारा चुने गये विषयों के प्रश्न पत्र एवं उत्तर पुस्तिकाएं दिनांक 01.06.2021 से दिनांक 05.06.2021 तक वितरित की जाएंगी।
  • परीक्षार्थी उत्तर पुस्तिका प्राप्त करने के पश्चात उत्तर लिखकर 05 दिन की समय-सीमा में अपने निर्धारित केन्द्र में जमा करेंगे.
  • छात्र 01.06.2021 को प्रश्न-पत्र और उत्तर पुस्तिका प्राप्त करता है उसके द्वारा 06.06.2021 को उत्तर पुस्तिका जमा करना अनिवार्य होगा।

इसके संबंधित अधिक महत्वपूर्ण जानकारी के लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं या नीचे दे गए ऑफिशियल नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके पढ़ सकते हैं

प्रश्न पत्र व उत्तर पुस्तिका आज से मिलेगी ?

छत्तीसगढ़ बोर्ड एग्जाम 2021 कब होगा ? आपको परीक्षा प्रश्न पत्र  01 जून से 05 जून 2021 तक  मिल जायेगा साथ में आपको इसको लिखने के लिए उत्तर पुस्तिका भी साथ में दिया जायेगा इसको आपकोलिख कर 06 जून से 10जून 2021  तक आपको स्कूल में जमा करना होगा !

कैसे होगा छत्तीसगढ़ बोर्ड 12वीं क्लास का पेपर ?

जैसे की आप सभी को पता है की छत्तीसगढ़ के सभी यूनिवर्सिटी के सभी क्लास /सेमस्टर /ईयर के विद्यार्थियों का ऑनलाइन पेपर शुरू हो गया है ,इसी तर्ज पर Chhattisgarh Board Exam 2021 12th क्लास होगा ! घर में आपको कॉपी लिख  कर तय समय पर जमा करना होगा  ! 

परीक्षा का नाम
छत्तीसगढ़ बोर्ड हाई स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा
बोर्ड का नाम छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल, रायपुर
टाइम टेबल छत्तीसगढ़ बोर्ड 12वीं क्लास
CG Board 12th Time Table 2021डाउनलोड करें

CG Board 12th Admit Card 2021 : अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें ,जानिए क्यों जरुरी है प्रवेश पत्र

CGBSE कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2021 के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in से डाउनलोड किए जा सकते हैं.या आप निचे दिए गये लिंक पर क्लीक कीजिये आपको डरेक्ट एडमिट कार्ड मिल जायेगा नाम या रोल नंबर डालने से ….क्लीक करें

CG Board 12th Admit Card 2021 : अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें ,जानिए क्यों जरुरी है प्रवेश पत्र

इस खबर पर लगातार हमारी नजर बनी हुई है ,अगर आप भी इसके बारें लेटेस्ट न्यूज़ पाना चाहते हैं तो आप हमारें व्हाट्सप ग्रुप में जुड़ सकते हैं ,जिसका लिंक आपको इसी पोस्ट पर मिल जायेगा !

https://chat.whatsapp.com/FBOkaqgz8xJJOdfViktMG6

क्या सीजी बोर्ड 12वीं में 90% से उपर आएगा सब का रिजल्ट ?

अप सभी परीक्षार्थियों  का यही सवाल है ,की कैसे आएगा रिजल्ट इस साल का 12th में क्या दसवीं की तरह सब का रिजल्ट बहुत अच्छा आएगा यानि 90% से ऊपर आएगा ,तो दोस्तों आपको इसका उत्तर हम आपको बता दे की बारवीं का भी ऑनलाइन होगा यानि घर में बैठ कर प्रश्न पत्र हल करना होगा ,तो आप सभी समझ गये होंगे की कैसे हो सकता है इस साल रिजल्ट आपका ! सभी का रिजल्ट बेहतरीन आएगा ज्यदातर रिजल्ट 90%-97% के बीच देखने को मिलेगा !

 

थोड़ी देर जारी होगा छत्‍तीसगढ़ 12वीं बोर्ड रिजल्‍ट, अपना रिजल्ट यहाँ चेक करें,

सीजी 12 वीं बोर्ड टाइम टेबल 2021 न्यू 

आपको बता दे की आपका टाइम टेबल आ गया है आप का बारवीं का एग्जाम 01 जून 2021 से शुरू होगा और आपका पेपर 05 जून 2021 को खत्म हो जायेगा ,आपको सारें प्रश्न पत्र एक साथ मिलेगा और उसका लिए उत्तरपुस्तिका भी आपको अपने स्कूल में मिल जायेगा ,इन सभी कॉपी को घर में आराम से लिखना होगा और 06 जून को कैसे भी कर के जमा करना होगा नही तो आप 12वीं में फ़ैल हो जावोगे ! यानि आप को किसी भी प्रकार का टाइम टेबल अलग से जारी नही किया जायेगा बोर्ड द्वारा ! इसके बारें में और अधिक जानकारी के लिए व्हाट्सप ग्रुप से जुड़े !

इस न्यूज़ का साभार :- जनता से रिश्ता न्यूज़ वेब 

CG 10th Board Result 2021 :इस साल इतना ज्यादा (90% से अधिक सब का ) प्रतिशत कैसे आया 

cg board exam 2021 मुख्य परीक्षा में जुड़ेंगे होम असाइनमेंट केअंक

Back to top button
close