प्रदेश के चार युवाओं को योजना शुरू होते ही मुख्यमंत्री के हाथों मिला बेरोजगारी भत्ता स्वीकृति का आदेश…जानिए छात्रा पूजा ने क्या कहा

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज रायपुर स्थित निवास कार्यालय से बेरोजगारी भत्ता योजना ( CG Berojgari Bhatta Online Registration 2023 ) की शुरूआत की है। मुख्यमंत्री ने योजना की शुरूआत के साथ ही चार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता स्वीकृति आदेश भी जारी किया। मुख्यमंत्री के हाथों बेरोजगारी भत्ता स्वीकृति आदेश पाने वाले ये चार युवा अपने भविष्य को लेकर आशांवित हैं और इसके लिए मेहनत भी कर रहे है। बेरोजगारी भत्ते से इनके सपनों को नई उड़ान मिलेगी। आइए जानते हैं कौन हैं ये चार युवा।

छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा शुरू की गई रोजगारी भत्ता के लिए आवेदन प्रक्रिया आज 1 अप्रैल से शुरू हो चुका है और इसी कड़ी में आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के हाथों द्वारा 4 युवाओं को इस योजना के तहत शुरुआती में स्वीकृत आदेश जारी किया गया है आइए जानते हैं डिटेल्स इस न्यूज़ के बारे में आखिरकार कौन है युवा और भविष्य में क्या बनना चाहते हैं यह और क्यों इन्हें जरूरत थी बेरोजगारी भत्ता योजना का l

जानिए छात्रा पूजा चंद्रवंशी ने क्या कहा

रायपुर जिले की रहने वाली पूजा चंद्रवंशी बी.एड. की छात्रा हैं। रायपुर के गुढिहारी की रहने वाली पूजा बेहद गरीब परिवार से हैं और बहुत ही मुश्किलों से शिक्षक बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए पढ़ाई कर रही हैं। अभी तक पूजा बीएड की मंहगी किताबें खरीद पाने में असमर्थ थीं और वो अपने सहपाठियों से किताबें लेकर पढ़ाई करती थीं। उन्हें ये किताबें वापस करने का दबाव होता था। बेरोजगारी भत्ता योजना के बारे में जानकारी मिलने पर पूजा ने आज ही आनलाइन इसके लिए आवेदन किया था और थोड़ी ही देर बाद उनका बेरोजगारी भत्ता स्वीकृत भी हो गया।

इसी तरह से गुढ़िहारी के रहने वाले कुणाल साहू कंप्यूटर के फील्ड में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं और बीसीए की पढ़ाई कर रहे हैं। आर्थिक हालात ठीक न होने से कुणाल बीसीएस की मंहगी किताबें नहीं खरीद पाते थे, बेरोजगारी भत्ते से ये परेशानी अब दूर हो गयी है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रायपुर के ही कृष्णा नगर के रहने वाले दीपक निषाद अपना ग्रेजुएशन पूरा कर चुके है और सिविस सर्विसेज में कैरीयर बनाने में जुटे हुए हैं। दीपक अपनी तैयारी को धार देने के लिए ऩई किताबें खरीदने से बचा करते थे, लेकिन अब बेरोजगारी भत्ते से मिले पैसों से वो नई किताबें खरीद पाएंगे और अपने सपनों को पूरा करने के और नजदीक पहुंच पाएंगे।

बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदन स्वीकृत भी

इन चारों युवाओं ने आज ही बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदन किया था और इन्हें नहीं पता था कि आज ही इनका आवेदन स्वीकृत भी हो जाएगा। इनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा जब इन्हें पता चला कि खुद मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल इन्हें स्वीकृति आदेश प्रदान करेंगे। इन युवाओं ने मुख्यमंत्री श्री बघेल का आभार जताते हुए बेरोजगारी भत्ता योजना शुरू करन के लिए उनको धन्यवाद ज्ञापित किया और साथ ही ये भी कहा है कि मुख्यमंत्री के इस मदद से वो जल्द ही रोजगार हासिल करेंगे।

छत्तीसगढ़ बेरोजगारी भत्ता के लिए आवेदन कैसे करूँ 

बेरोजगारी भत्ता पाने के लिए हर साल रोजगार और प्रशिक्षण द्वारा विज्ञापन प्रकाशित किया जाएगा और इच्छुक आवेदकों को बेरोजगारी भत्ता लेने के लिए www.berojgaribhatta.cg.nic.in में ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। वेबसाइट में सबसे पहले अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड करना होगा।

  • रजिस्ट्रेशन के समय ओटीपी की एंट्री करनी होगी।
  • ओटीपी सत्यापन के बाद आवेदक को अपना लॉग-इन पासवर्ड बनाना होगा
  • और रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर के आधार पर पोर्टल में आवेदन के लिए लॉग-इन करना होगा।
  • आवेदक को अपनी सभी जानकारी निर्धारित फार्मेट के अनुसार पोर्टल में अपलोड करनी होगी।

CG Berojgari Bhatta Online Registration 2023 : छत्तीसगढ़ बेरोजगारी भत्ता ऑनलाइन आवेदन करने का लिंक

 

SBI Recruitment 2023 : स्टेट बैंक में निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

Back to top button
close