Life StyleTech

रायपुर के 2 युवाओं का कमाल पेट्रोल बाइक को इलेक्ट्रिक में किया कन्वर्ट,एक बार चार्ज करने पर 80 किमी तक चल सकती है

छत्तीसगढ़ के रायपुर शहर के होनहार युवाओं ने एक ऐसा बाइक बनाया है चौकी बैटरी से चलता है एक बार फुल चार्ज करने पर 80 किलोमीटर तक चलने का अनुमान लगाया गया है अभी आइए जानते हैं इनके बारे में पूरी जानकारी।

छत्तीसगढ़ के रायपुर शहर की अर्पित चौहान और कार्तिक ने एक ऐसा बाइक बनाया है जो कि पहले पेट्रोल से चलता था अब उसे इलेक्ट्रिक बाइक में कन्वर्ट कर दिया गया है इन दोनों दोस्तों ने बहुत ही अच्छा प्रयास करते हुए बेहतरीन बाइक बनाया है…शहर के युवाओं के स्टार्टअप एरकी मोटर्स का सलेक्शन गुजरात टेक्निकल यूनिवर्सिटी के इनाेवेशन आंत्रप्रेन्योरशिप एंड वैंचर डेवलपमेंट प्रोग्राम में हुआ है। यूनिवर्सिटी ने स्टार्टअप को 2 लाख रुपए का ग्रांट दिया है। गुजरात के डिजाइन इन्क्यूबेशन सेंटर ने इसी स्टार्टअप को 10 लाख की फंडिंग के लिए भी सलेक्ट किया है।

बिजली विभाग भर्ती 2021 छत्तीसगढ़ राज्य पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड भर्ती 2021

 इलेक्ट्रिक बाइक में कन्वर्ट करने में कितना खर्चा आएगा ?

अर्पित और कार्तिक ने बताया कि इसे बनाने के लिए एक सामान्य बाइक को चेंज करने में 15000 से 20000 रुपए खर्चा आ रहे हैं जोकि पेट्रोल की पूरी बचत करेगा और आपको कम रुपए में खर्चों में प्रदूषण रहित बाइक मिलेगा ! ये भी बतया जा रह है की जाे नई बाइक बना रहे हैं वो मोबाइल एप से भी कनेक्ट रहेगी।

फुल चार्ज पर चल रही 80 किमी, इसे बढ़ाकर 300 KM करने का प्रयाश जल्द 

आपको बता दे की इनके द्वारा बनाया गया बाइक अवि एक बार में फुल चर्च के केश में 80 km तक चल रही है जिसे जल्द इनके द्वारा 300 km करने पर रिचर्स किया जा रहा है उमीद करते है की ये बहुत जल्द इसमें भी सफल हो ! इसे 60 किमी प्रति घंटे की स्पीड से चला सकते हैं। अब बाइक में बेटरी लिथियम ऑयन बैटरी यूज कर माइलेज 300 किमी तक करने पर काम कर रहे हैं।

सुकन्या समृद्धि योजना के तहत तीन बेटियों के लिए खोल सकते हैं खाता, मिलेगा इस रेट से ब्याज

Back to top button