School News

12वीं बोर्ड परीक्षा हुआ रद्द, पीएम मोदी ने कही छात्रों के लिए यह बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिया अहम फैसला 12वीं बोर्ड की परीक्षा की गई रद्द, सीबीएससी के 12वीं के स्टूडेंट के लिए इस समय राहत की खबर होने वाला 12वीं के पेपर हुआ रद्द इस बारे में विस्तृत जानकारी के लिए आप पूरा आर्टिकल जरूर पढ़ें

12वीं को बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी गई है. इस बैठक में सीबीएसई के चेयरमैन के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और प्रकाश जावड़ेकर भी मौजूद रहे.

पीएम मोदी की मीटिंग के बाद यह फैसला लिया गया है. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया है.

पीएम ने क्या कहा….

सीबीएसई 12वीं की परीक्षा रद्द करने के फैसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कहा कि ‘स्टूडेंट्स का स्वास्थ्य और उनकी सुरक्षा सर्वप्रथम प्राथमिकता है, जिससे कोई समझौता नहीं किया जा सकता। एग्जाम को लेकर स्टूडेंट्स, पैरेंट्स और टीचर्स में जो तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है, उसे खत्म करना चाहिए। सभी भागीदारों के इस मामले में संवेदनशीलता दिखानी चाहिए।’

CG Board 12th Exam 2021 छत्तीसगढ़ में 12वीं बोर्ड की परीक्षा आज से स्वंम लिखना होगा उत्तर

कैसे बनेगा रिजल्ट – 

अब छात्रों सहित पालकों के मन  सवाल आ रहा होगा कि , परीक्षा रद्द होने के बाद रिजल्ट को किस आधार पर जारी किया जाएगा। केंद्र और केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कहा है कि समय के आधार पर उचित क्राइटेरिया के आधार पर मार्किंग की जाएगी और रिजल्ट तैयार किया जाएगा।

वही स्टूडेंट को पिछली बार तरह परीक्षा देने का मौका भी दिया जाएगा। स्टूडेंट अपने मार्क्स से संतुष्ट नहीं होंगे वे परीक्षा देने के ऑप्शन को चुन सकते है।  इस बैठक में सीबीएसई के चेयरमैन के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और प्रकाश जावड़ेकर भी मौजूद रहे।

Back to top button